अंकिता लोखंडे का पूरा जीवन और रिलेसनशिप | Ankita Lokhande Biography In Hindi

Ankita Lokhande Biography In Hindi, Ankita Lokhande age & Husband, Ankita Lokhande and sushant singh rajput, Family, movies and tv shows

अंकिता लोखंडे का जन्म 19 दिसम्बर 1984 को मध्यप्रदेश के इंदौर में महाराष्ट्रियन परिवार में हुआ था। एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने ज़ी टीवी पर बालाजी टेलीफिल्म्स के लोकप्रिय दैनिक शो पवित्रा रिश्ता में अपने सफल चरित्र के साथ टेलीविज़न में अपना करियर शुरू किया था और उन्होंने उसी के लिए विभिन्न पुरस्कार जीते थे।

Ankita Lokhande करीबन 6 साल तक सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रही, हालांकि यह रिश्ता वर्ष 2016 में किन्ही कारणों की वजह से टूट गया। अंकिता और सुशांत की मुलाकात पवित्र रिश्ता के सेट पर हुई थी, शो में सुशांत ने मुख्य किरदार मानव की भूमिका निभाई थी

2019 में, लोखंडे ने ऐतिहासिक पीरियड फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी में बहादुर योद्धा झलकारीबाई के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट की 2020 की एक्शन थ्रिलर फिल्म बाघी 3 में दिखाई दीं।

तो चलिये इनका पूरा जीवन परिचय जानते है की इसका करियर और पढ़ाई के साथ साथ इनके परिवार मे कौन कौन है।

 अंकिता लोखंडे का पूरा जीवन और रिलेसनशिप | Ankita Lokhande Biography In Hindi

Ankita Lokhande Biography In Hindi

शुरुआती जीवन और फैमिली (Ankita Lokhande Family)

अंकिता लोखण्डे का जन्म 19 दिसम्बर 1984 को मध्यप्रदेश के इंदौर में महाराष्ट्रियन परिवार में हुआ था।  Ankita के पिता शशिकान्त लोखंडे पेशे से बैंकर और मां वन्दना पंडीस पेशे से टीचर हैं।

अंकिता के दो छोटे भाई-बहन है, सूरज लोखंडे और ज्योति लोखंडे। अंकिता बचपन से ही एक्टिंग की शौक़ीन थी।

2005 में स्नातक करने के बाद अंकिता का एक्टिंग का कीड़ा उन्हें इंदौर से मुंबई खींच लाया।  कॉलेज के समय अंकिता राज्य स्तरीय की बैडमिन्टन खिलाड़ी भी रह चुकी हैं।

 अंकिता लोखंडे का पूरा जीवन और रिलेसनशिप | Ankita Lokhande Biography In Hindi

Ankita Lokhande TV Shows And Career

आइडिया ज़ी सिनेस्टार्स में भाग लेने के बाद, लोखंडे ने एकता कपूर के लोकप्रिय Serial पवित्रा रिशता (2009-14) में अर्चना की मुख्य भूमिका निभाई। राजपूत के साथ उनके प्रदर्शन और केमिस्ट्री ने विभिन्न टेलीविजन पुरस्कार प्राप्त किए, जिससे उन्हें घरेलू नाम मिला।

पवित्रा रिशता के साथ, लोखंडे ने 2011 में झलक दिखला जा सीजन 4 में चुनाव लड़ा। उस साल उन्होंने कॉमेडी सर्कस में भी भाग लिया। 2013 में, वह प्रज्ञा के रूप में कपूर की लघु श्रृंखला एक थी नायका के एपिसोड में दिखाई दीं।

पवित्रा रिशता ने उसी साल बाद में एक पीढ़ी की छलांग ली, जिसके बाद लोखंडे ने भी अर्चना के साथ अर्चना की पोती अंकिता का किरदार निभाना शुरू कर दिया, जब तक कि 2014 में श्रृंखला समाप्त नहीं हुई और उन्होंने अपने जीवन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टेलीविजन छोड़ने का फैसला किया।

Ankita Lokhande Bollybood Career (Ankita Lokhande movies)

अभिनय से दो साल के अंतराल के बाद और फिर राजपूत के साथ उनका विभाजन हो गया, ऐसी खबरें थीं कि लोखंडे संजय लीला भंसाली की अवधि ड्रामा पद्मावत (2018) में एक बड़ी भूमिका के साथ शुरुआत करने वाले हैं। हालाँकि उसने फिल्म छोड़ दी, यह कहते हुए कि वह फिल्म की शुरुआत के लिए तैयार नहीं है।

अगले वर्ष, अटकलें लगाई गईं कि उन्हें संजय दत्त के साथ गिरीश मलिक की फिल्म तोरबाज़ के लिए साइन किया गया है। हालांकि, ये अफवाहें मलिक के इस कथन से असत्य निकलीं कि लोखंडे इसका हिस्सा नहीं हैं।

फिर 2018 में, उसने आखिरकार घोषणा की कि वह झलकारीबाई की भूमिका, और कंगना रनौत के संयुक्त निर्देशन में बनी फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी में रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर आधारित एक महाकाव्य ड्रामा होगी।

जिसमें नाटकीय प्रीमियर हुआ था। गणतंत्र दिवस 2019 की पूर्व संध्या के दौरान और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन सिनेमाघरों में सार्वजनिक रूप से आकर्षित करने में विफल रहे।

लोखंडे ने साजिद नाडियाडवाला की एक्शन पैक्ड प्रोडक्शन Baaghi 3 (2020) के साथ-साथ बाघी ट्रायोलॉजी का एक हिस्सा-टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख के साथ किया।

रिलेशनशिप (Ankita Lokhande biography in hindi)

Ankita Lokhande करीबन 6 साल तक सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रही, हालांकि यह रिश्ता वर्ष 2016 में किन्ही कारणों की वजह से टूट गया। अंकिता और सुशांत की मुलाकात पवित्र रिश्ता के सेट पर हुई थी, शो में सुशांत ने मुख्य किरदार मानव  की भूमिका निभाई थी।

 अंकिता लोखंडे का पूरा जीवन और रिलेसनशिप | Ankita Lokhande Biography In Hindi

इसी के चलते लोगो मे काफी चर्चा भी होने लगी थी की अंकिता लोखण्डे और सुशांत की शादी होने वाली है दोनों एक दूसरे को पसंद करते है और उनकी शादी की Eddit की हुई फोटो भी वाइरल हुई थी।

तो कैसी लगी हमारे पवित्र रिश्ता की सफल कलाकार और Bollybood Actress का Ankita Lokhande biography in hindi मे हमे कॉमेंट मे जरूर बताए और अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करे।

आपका प्रेमपूर्वक धन्यवाद,

और पढे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here