डॉ विश्वरूप राय चौधरी का जीवन परिचय [Qualification, Contact, Wife] | Dr Biswaroop Roy Chowdhury Biography Hindi

Dr Biswaroop Roy Chowdhury Biography Hindi, Wife Age Family Date Of Birth Biodata, डॉ विश्वरूप राय चौधरी कौन है Wikipedia बिस्वरूप रॉय चौधुरी विकिपीडिया, Degree, Wiki, कांटेक्ट नंबर, डाइट प्लान, जीवन परिचय educational qualification पीडीऍफ़ हिंदी clinic address dr. vishwaroop brc fees structure world record vishva chaudhari क्लीनिक कहां है

Dr Biswaroop Roy Chowdhury अभी काफी चर्चा में चल रहे है क्योकि इनका दावा है की कोरोना वाइरस एक सामान्य फ्लू वाइरस की तरह ही है और इसमें लोगो को डराया जा रहा और लोग डरते जा रहे है। बिस्वरूप को मेमोरी मन के नाम भी जानते है

विश्वरूप राय चौधरी का जन्म 27 जुलाई को हैदराबाद, भारत में हुआ और ये आगे चलकर एक Nutritionist के रूप में जाना जाने लगा इन्होंने Indo Vietnam Medical Board से PhD किया है और अभी इनका 3 जगह पर Switzerland , Vietnam और India में Office है।

जहाँ पर लोगो का इलाज Natural तरीको से करते है और इनका कुल 25 बुक प्रकाशित हो चुकी और इसमें काफी सफलता भी हासिल कर रहा है Dr Biswaroop Chaudhary का कई डॉक्टर विरोध भी कर रहे है की ऐसा नहीं हो सकता तो इसी के बारे में हम पूरी चर्चा करने वाले है।

Dr. Biswaroop Roy Chowdhury is an internationally acclaimed Indian Medical Nutritionist having a doctorate in Diabetes from the Alliance International University, Zambia , Vietnam.

Dr Biswaroop Roy Chaudhary
Dr Biswaroop Roy Chaudhary

डॉ विश्वरूप राय चौधरी की जीवनी, जीवन परिचय, Biodata (Dr Biswaroop Roy Chowdhury Biography In Hindi)

पूरा नाम (Full Name)डॉ विश्वरूप राय चौधरी
पिता का नाम (Father Name)ज्ञात नहीं
माता का नाम (Mother Name)ज्ञात नहीं
पेशा (Profession)    
  • लेखक   
  • Medical Nutritinist
आयु (Age)48 वर्ष (2022)
जन्म (Date Of Birth )27 जुलाई 1973
जन्म स्थान (Birth Place)     हैदराबाद, तेलंगाना    
धर्म (Religion)हिन्दू 
Caste (Cast)ज्ञात नहीं
पत्नी (Marital Status/Wife)ज्ञात नहीं
शिक्षा (Education/ Degree)
  • B Tech In Production Engineering, 1994
  • Post Graduate Degree In Diabetes Education (IndoVietnam Medical Board Faridabad, Haryana )
  • PhD In Diabetes (Alliance International University, Lusaca, Zambia)
निवास (Hometown), AdressB- 121, 2nd Flour, ग्रीन फील्ड  फ़रीदाबाद, हरियाणा
फिल्म (Movie)  याद रखेंगे आपको, 2005
पुरस्कार (Award)  
  • गिनीज़ बूक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड2006
  • गिनीज़ बूक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड 2007 (98 Push Ups In One Minut )
उचाई (Height)5’7 इंच 170 CM
Net Worth ज्ञात नहीं

डॉ विश्वरूप राय चौधरी कौन है (Dr Vishwaroop Koun Hai)

डॉक्टर बिश्वरूप भारत के एक लेखक (Author) है जिन्होंने बहुत सारी पुस्तकें लिखी है इसको हम मेमोरी मैन के नाम से भी जानते हैं।

और आजकल सबसे ज्यादा यह नेचुरल मेडिकल क्षेत्र में ध्यान दे रहे हैं तो इसको हम Medical Nutritionist के रूप में भी जानते हैं इन्होंने अपने जीवन में एक मूवी “याद रखेंगे आपको” मे काम किया है जो इनकी फर्स्ट और लास्ट मूवी रही है।

डॉक्टर विश्वरूप की आयु (Dr Vishwaroop Rai Age)

बिस्वरूप रॉय का जन्म 27 जुलाई 1973 को हैदराबाद, तेलंगाना, भारत में हुआ तो 2022 के हिसाब से Vishwaroop की आयु 48 वर्ष है

डॉ विश्वरूप राय चौधरी का बचपन

डॉ विश्वजीत राय को अभी हम Memory Man के नाम से भी जानते है लेकिन इनका बचपन जब छोटे थे तो इनका याददास्त बड़ा कमजोर था ।

इनका दिमाग सामान्य लोगो जैसा नहीं था तो लोग इनको देखकर बुरा भला भी बोल देते थे और बच्चे लोग चिढ़ाते थे लेकिन इनकी यही कमजोरी आगे चलकर इनकी ताकत बन गयी और आज याददास्त के लिए इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड मे में दर्ज है।

डॉक्टर विश्वरूप राय चौधरी की शिक्षा (Dr Biswaroop Roy Chowdhury Educational Qualification, Degree)

इनका स्कूली जीवन का पढ़ाई तो इनके जन्म स्थान में ही हुआ है लेकिन इन्होंने कॉलेज की पढ़ाई में बहुत सारी डिग्री हासिल कर रखी है जिसमें इन्होंने B.Tech (Production Engineering) की शिक्षा 1994 में लिया था।

उसके बाद dr. vishva chaudhari ने पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री डायबिटिक एजुकेशन को इंडो वियतनाम मेडिकल बोर्ड (Post Graduate Degree In Diabetes Education, IndoVietnam Medical Board Faridabad, Haryana) से लिया है।

उसके बाद डायबिटिक साइंस में ही डॉक्टर विश्वरूप ने पीएचडी इन डायबिटीज को एलाइंस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी जामिया (PhD In Diabetes (Alliance International University, Lusaca, Zambia) से किया है।

डॉ विश्वरूप राय चौधरी का करियर (Dr. Biswaroop Roy Chowdhury Career)

इनका कैरियर Natural इलाज और Personally Devlopment के साथ Brain Wash को लेकर है जिसमे विश्वरूप राय चौधरी का कई जगह सेमिनार का आयोजन होता है।

इसी के चलते लोगो में इनका भरोसा बढ़ता गया क्योकि इनका बताया गया जानकारी लोगो को काफी फायदा दे रहा था और एक डॉक्टर भी होने के कारण कई लोगो को बिना दवा के ही ठीक कर दिया।

उसके बाद फिर Dr Vishwaroop Rai ने  मेडिकल साइन्स में रिसर्च करना चालू कर दिया जिससे नतीजे कुछ गलत निकल रहा है डॉक्टर पैसों के पीछे भाग रहे है और लोगो के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे है।

और मरीजो को दवाई ऊपर दवाई खिलाते जा रहे है जिससे आगे चलकर और भी परेशानी आएगी ये बातें Dr Biswaroop Roy Chowdhury को समझ आने लगी।

तभी से डॉक्टर विश्वरूप राय चौधरी लोगो को प्राकृतिक तरीके से ठीक करने का अभियान चला रहे है और कई जगहों पर सेमिनार भी आयोजन कराते रहते है।

और लोग सुनते भी हैं क्योंकी ये पूरी तथ्य के साथ लोगो में बात रखते है जिससे लोगो में भरोसा बना रहता है और बहुत से लोगो का जीवन सुधर गया वो भी बिना खर्चा के।

इनका इलाज बहुत सारे रोगों में एकदम आसान तरीके से होता है जिसमे Diabetes, High Blood pressure, Eye Problem, Kidney Problem ऐसे और भी बीमारी का इलाज बिलकुNatural तरीके से और बिना कोई ज्यादा खर्चा और दवा के होता है।

डॉ बिस्वरूप रॉय चौधुरी विवाद (Dr. Biswaroop Roy Chowdhury Controverisy,  Objection)

जब इनका इलाज  लोगो  के पास फैलने लगा और जानकारी होती गई तो ये काफी चर्चा में आने लगे तो बहुत सारे डॉक्टर इनका विरोध करने लगे की ये लोगो को बेवकूफ बना रहा है और लोग इनकी बातों में आ रहे है और इनका डिग्री (Degree) फर्जी है।

लेकिन डॉ विश्वरूप जो भी बताते वो भगवान का दिया हुआ प्राकृतिक चीज ही बताते ना कोई दवा ना कोई महंगी इलाज फिर भी इनके पीछे बहुत सारे डॉक्टर हाथ धो के पड़े है ।

और इनको गलत साबित करना चाहते है। लेकिन Dr Biswaroop Roy Chowdhury के ऊपर लोगो का भरोसा इतना बढ़ गया है की लोग इनको झूठा मानने को तैयार नहीं। और इनके डाइट प्लान Diet Plan से बहुत से लोग ठीक भी हुए।

Dr Biswaroop Roy Chowdhury
Dr Biswaroop Roy Chowdhury And Dr Paramjeet Singh

डॉक्टर विश्वरूप राय चौधरी कोरोना वाइरस (Dr  Biswaroop Roy Chowdhury Corona Virus)

इनको सबसे ज्यादा प्रसिद्धि कोरोना वाइरस को लेकर हुई क्योकि इनका कहना है की कोरोना वाइरस एक सामान्य फ्लू वाइरस है और इसको बड़ा और खतरनाक बीमारी बताकर लोगो को डराया जा रहा है।

और डर का व्यापर चल रहा है इसमें इनका बहुत सारे डॉक्टर विरोध कर रहे है। क्योंकि इनका Youtube Channel और Facebook Account है जिसमे इसके अच्छे खासे फालोवर है।

जिसमे अपना वीडियो डालते है और खासकर इनका कोरोना वाइरस वाला लगभग सभी वीडियो वाइरल रहा जिससे इनका दावा और जानकारी बहुत सारे लोगो और डॉक्टरों में फ़ैल गया जिससे विरोध चालू हो गया।

अभी हाल ही में डॉ परमजीत जो गाजियाबाद से है इनका जमकर विरोध किया और न्यूज़ चैनेल The Lallantop पर दोनों को live लाया गया जिसमे दोनों ने अपनी अपनी बात रखी और वो बहस आप अभी भी देख सकते है The Lallantop Channel पर।

इनका बहस डॉ परमजीत और डॉ बिस्वरूप चौधरी का देखने के बाद पता चल रहा है की ज्यादातर लोगो ने डॉ विश्वजीत राय चौधरी को ही सही साबित कर रहे है।

आगे चलकर डॉक्टर बिस्वरूप रॉय चौधरी के सारे सोशल मीडिया अकाउंट को को बैन कर दिया जिसमे इनके Youtube Channel, Facebook Account फिर भी अपनि बात लोगो तक पहुचने का का कम बंद नहीं किया।

अगर आपको इनके सारे Videos देखना है इनके Website https://biswaroop.com/ पर जाकर देख सकते है है जिसमे इनके द्वरा 7 April 2020 को लांच किए गए Corona ई बुक्स और भी बहुत सारे बूक को आप देख सकते है।

Dr Biswaroop Roy Chowdhury And Harshvardhan
Dr Biswaroop Roy Chowdhury And Harshvardhan

भारत के स्वास्थ्य मंत्री मिस्टर हर्षवर्धन से मिले 

5 मार्च 2020 को Dr Vishwaroop Rai Chaudhary भारत के स्वास्थ्य मंत्री मिस्टर हर्षवर्धन से भी मिला जिसमे इनहोने अपने HIV- Aids Book के बारे मे जानकारी दिया और कोरोना वाइरस के बारे मे सलाह लिया ।

जिसके चलते डॉक्टर बिस्वरूप रॉय चौधरी कोरोना महामारी मे लोगो को सिम्पल अपने डाइट प्लान से कई हजारो लोगो को ठीक करके दिखाया ।

और ठीक होने वाले लोगो का पता अपने बूक मे जानकारी दी जिससे सरकार को विश्वास हो सके इसीलिए कोई भी ठीक होने वाले रोगी से संपर्क कर सकते है।

कांटेक्ट नंबर (Contact Number, Office)

India Office:

C/o India Book of Records

B-121, 2nd Floor, Green Fields, Faridabad (Haryana) -India

Phone: +919312286540

E-mail: biswaroop@biswaroop.com

WebSite – www.biswaroop.com

तो कैसी लगी विश्वरूप राय चौधरी की जीवन परिचय हिंदी में हमें कमेंट में जरूर बताये और आपको Dr Biswaroop Roy Chowdhury Biography In Hindi का और अच्छे से जानकारी लेनी है आप उसके Website-www.biswaroop.com में जाकर देख सकते है।

आपका प्रेमपूर्वक धन्यवाद,

और पढे

Famous Books Buy On Amazon

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here