Elvish Yadav YouTuber [Team, Friends, Cast] | Elvish Yadav Biography Hindi Members Name

Elvish Yadav Biography Hindi team Cast,  Girlfriend, all members name friends tution teacher, pari Rajput himanshi chaudhary ka ghar kahan hai school life new video, father sister, wikipedia caste with photo एल्विश यादव girl occupation

एल्विस यादव आज के समय में एक उभरते कलाकारों में से एक है इनको हम भारत में कॉमेडी यूट्यूबर (Youtuber) के नाम से जानते हैं।

एल्विस यादव का जन्म 14 सितंबर 1997 को गुड़गांव, हरियाणा में हुआ है और इतनी कम उम्र में इस मुकाम तक पहुंचे हैं इनकी ज्यादातर कॉमेडी वीडियो देसी भाषा में होती है।

Elvish Yadav को बचपन से ही लोगों को हंसाने (Comedy) में काफी मजा आता था और स्कूल कॉलेज मे शरारती टाइप के स्टूडेंट रहे है।

इनके कार्य में इनके सबसे बड़े साथी अवनीश सिंह, हनी शर्मा, Half इंजीनियर और कीर्ति सिन्हा है जो इनके हमेशा साथ देखने को मिलता है ।

Elvish Yadav अपना करियर फेसबुक (Facebook) से स्टार्ट किया था जिसमें पहले फ्रैंक वीडियो डालते थे लेकिन उसमें उतना अच्छा रिस्पांस नहीं मिलने के कारण इनको एक प्लेटफार्म और मिला जो यूट्यूब (Youtube) है।

तो इस तरह से 2016 मे इन्होंने अपना यूट्यूब करियर की शुरुआत की तो चलिए अब पूरी डिटेल में जीवनी जानने का प्रयास करते हैं की कैसी रही इनकी करियर और इनके फैमिली मे कौन कौन है।

Elvish Yadav YouTuber Biography
Elvish Yadav YouTuber

Elvish Yadav Full Biography, Biodata, Income, Team Members, Profile

पूरा नाम (Real Name)एल्विस यादव (Elvish Yadav)
उपनाम (Nick Name)एल्विस
पिता का नाम (Father Name)राम अवतार यादव (लेक्चरर)
पेशा (Profession)Youtuber, Comedian
माता का नाम (Mother Name)सुषमा यादव
आयु (Age)25 वर्ष (2022)
जन्म (Birthday)14 सितंबर 1997
जन्म स्थान (Birthplace)गुड़गांव, हरियाणा
धर्म (Religion)हिन्दू 
स्कूल (School)            एमिटी इंटरनेशनल स्कूल
कॉलेज (College/ University)डीयू हंसराज कॉलेज, दिल्ली
शिक्षा (Education/Qualification)         Graduation
Caste (Cast)Ahir
शादी (Marital Status/Wife)नहीं हुआ/Unmarried
Girlfriend (GF) (Affairs)Kriti Mehra
निवास (Hometown)गुड़गांव, हरियाणा
उचाई (Height)5’11, 180 CM
Net Worth ज्ञात नहीं
Youtube ChannelVisit Now
Youtube Vlog ChannelVisit Now
InstagramVisit Now
TwitterVisit Now
FacebookVisit Now

एल्विस यादव का जन्म और पढ़ाई (Age And Education)

इनका जन्म 14 सितंबर 1997 को गुड़गांव, हरियाणा में हुआ है जो लगभग दिल्ली (Delhi) से लगा हुआ है तो 2022 के हिसाब से इनकी आयु 25 वर्ष है।

इन्होंने स्कूल की पढ़ाई गुडगांव में ही रहते हुए पूरा किया जिसमें इसके स्कूल का नाम एमिटी इंटरनेशनल स्कूल है।

उसके बाद कॉलेज की पढ़ाई के लिए इन्होंने डीयू हंसराज कॉलेज, दिल्ली से बीकॉम की डिग्री हासिल की तो इस तरह से एल्विस यादव ने अपने करियर में पढ़ाई का भी काफी महत्व रखा है।

एल्विस यादव का परिवार (Elvish Yadav Family)

इनका परिवार समानत: हिंदू धर्म से संबंधित रखता है जिसमें इसके पिता जी का नाम राम अवतार यादव है जो अभी फिलहाल एक लेक्चरर है।

उसके बाद इसकी माता जी का नाम सुषमा यादव है जो एक गृहिणी है और सभी अभी एक साथ रहते हैं और इनका होमटाउन फिलहाल अभी गुड़गांव, हरियाणा ही है।

एल्विस यादव का यूट्यूब करियर (Elvish Yadav Youtube Career)

इन्होंने अपना करियर भारत के सबसे बड़े कॉमेडी यूट्यूबर (Youtuber) आशीष चंचलानी, हर्ष बेनीवाल और अमित बढ़ाना यह पहले से ही फेमस Youtuber रहे हैं तो इसी को देखकर एल्विस यादव ने भी यूट्यूब पर आने का फैसला लिया।

लेकिन इन्होंने पहले 2015-16 में इंस्टाग्राम (Instagram) पर Prank वीडियो डालते थे और कुछ समय बाद इन्होंने अपना फ्रैंक वीडियो फेसबुक (Facebook) पर भी अपलोड करना स्टार्ट किया लेकिन उतना अच्छा रिस्पांस नहीं देखने को मिला फिर 2016 में इनको यूट्यूब (Youtube) का आईडिया आया।

एलविश यादव ने अपना कैरियर 2016 में ही स्टार्ट कर दिया था और छोटे छोटे-मोटे कॉमेडी और प्रैंक वीडियो डालने लगे थे तो थोड़ा थोड़ा रिस्पांस देखने को मिल रहा था।

फिर 2017 में चैंपियन ट्रॉफी के समय इन्होंने इंडिया Vs पाकिस्तान पर वीडियो बना दिया जो कि देसी भाषा में बनाई थी यह विडियो उस समय काफी ज्यादा वायरल हो गई तो इस तरह से इनका पापुलैरिटी बढ़ते गया।

आगे चलकर Elvish Yadav ने बहुत सारे टीम (Team Members) के साथ काम करना चालू कर दिया अपने वीडियो में लोगों को लेने लगे जिसमें इसके तीन-चार फ्रेंड एकदम करीबी दोस्त है।

जो लगभग सभी वीडियो (Video) में देखे जाते हैं इनके चैनल में अभी देखे तो लगभग सभी वीडियो पर अच्छे खासे व्युज है जिसमें इसके सबसे ज्यादा पॉपुलर वीडियो (Popular Video) सारे स्कूल लाइफ (School Life) वाले वीडियो।

इनके सभी भाई और बहन (Brother And Sister) वाले वीडियो पर सबसे ज्यादा न्यूज़ देखने को मिलता है।

Elvish Yadav के यूट्यूब पर इनके सबसे बड़े साथी Team अवनीश सिंह, कीर्ति सिंहा, हनी शर्मा और Half इंजीनियर है।

जो कि लगभग सभी वीडियो (Video) में इनके साथ में देखे जाते हैं इतना बड़ा चैनल खड़ा करने का हाथ भी इन्हीं दोस्तों का जाता है तो इस तरह से इनका यूट्यूब (Youtube) करियर रहा है।

टीम मेंबर्स नेम (Elvish Yadav All Team Members Name)

Elvish Yadav
Kirti Mehra
Love Kataria
Lakshya Kaushik
Archit Kaushik
Sameer Munga
Anoop Chahal
Balram Sirohi
Goldy Pari Rajput
himanshi Chaudhary
Aalia Verma
Harshita Goyal

एल्विस यादव की गर्लफ्रेंड, GF (Elvish Yadav Girlfriend)

हमारे भारत देश की सबसे बड़ी खासियत और सबसे बड़ी रोचकता यह रहती है की कोई भी पॉपुलर हो जाता है तो लोगों के मन में उनके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के बारे में जानने की काफी उत्सुकता रहती है।

तो ऐसा ही एल्विस यादव के बारे में भी हो रहा है तो फिर हाल अभी Elvish Yadav का गर्लफ्रेंड उनके साथ में ही काम करने वाली एक कास्ट ही है।

जिसका नाम कीर्ति मेहरा (Kriti Mehra) है लोगों का कहना है कि यह दोनों गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड (Boyfriend Girlfriend) है, अब एकदम कंफर्म तो नहीं कह सकते फिर भी जो जानकारी हमें पता चली है वह जानकारी आपको देने का प्रयास किए हैं।

एल्विस यादव सोशल मीडिया (Social Media)

इनके सोशल मीडिया का लिंक आपको ऊपर देखने को मिल जाएगा फिर भी मोटा मोटा इनके Follower बारे में जान लेते हैं।

तो Elvish Yadav की पापुलैरिटी लगातार बढ़ती जा रही है तो फिर हाल अभी इनके फेसबुक (Facebook) में 47 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स और वहीं इनके इंस्टाग्राम (Instagram) में 2.5 मिलियन Follower होने वाले हैं।

Elvish आजकल ट्विटर (Twitter) पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और जो गलत है उनको गलत बोलते हैं इनका पूरा कमेंट भारत के बारे में ही होता है तो इनके ट्विटर (Twitter) में भी Follower 1 लाख होने वाले हैं और इनके यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) पर 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हो चुके हैं।

एल्विस यादव का दूसरा यूट्यूब चैनल (Elvish Yadav Vlogs Channel)

एलविश भारत के काफी ज्यादा पॉपुलर Youtuber में से एक है तो इनका एक मेन चैनल के अलावा इनका एक Vlogs चैनल भी है जिसमें यह ज्यादातर रोस्टिंग वीडियो (Roast Video) डालते हैं तो इसमें भी इनके अच्छे खासे Follower देखने को मिलता है इनके Vlog Channel पर अभी 2.15 मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं।

एल्विस यादव का पसंदीदा (Favorites)

एक्टरआमिर खान , टाइगर श्रॉफ
एक्ट्रेसश्रद्धा कपूर , अलिअ भट्ट
मूवीदंगल (2016)
स्थानशिमला
कलरब्लैक , वाइट
ड्रेसपेंट टीशर्ट
स्पोर्टक्रिकेट
क्रिकेटरMS धोनी , विराट कोहली

एल्विस यादव की कुछ रोचक बातें

इनकी सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि इन्होंने इतनी कम उम्र में सफलता हासिल की है क्योंकि इतनी उम्र में तो लोग पढ़ाई करते रहते हैं जो कि एक सही बात है।

इनकी सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि जब एल्विश यादव को लोग जानने लगे थे तो अपने पापा के साथ एक शादी फंक्शन में गए हुए थे तो उनके पापा जी ने देखा कि वहां के दूल्हे से ज्यादा लोग Elvish Yadav के साथ फोटो खिंचवा रहे थे तो उनके पापा जी को लग गया कि मेरा बेटा तो कुछ कर रहा है।

Elvish Yadav आजकल ट्विटर पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं और देश के साथ खड़े हुए हैं जो भी गलत बोलते हैं उनको जवाब देने से पीछे नहीं हटते।

एल्विश यादव पढ़ाई में काफी होशियार बच्चे थे इन्होंने 12th क्लास में 94 परसेंट मार्क्स लेकर आए थे।

इनकी और रोचक बात करें तो Elvish यूट्यूब (Youtube) देख कर ही अपना करियर स्टार्ट किया था और भारत के कॉमेडी वाइंस बनाने वाले यूट्यूबर (Youtuber) आशीष चंचलानी, हर्ष बेनीवाल अमित बढ़ाना से प्रेरणा लेकर अपना करियर स्टार्ट किया और सफल भी हुए।

तो दोस्तों आपको इनके जीवन से क्या सीखने को मिला हमें कमेंट में जरूर बता सकते हैं और इनके जीवन परिचय से हमको देखने को मिलता है की पढ़ाई के समय अपना पढ़ाई पूरा कर ले पढ़ाई को छोड़े नहीं तो इस तरह से इनका जीवन रहा है तो आपको कैसी लगी Elvish Yadav Biography Hindi हमें कमेंट में जरूर बताएं और अपने दोस्तों के साथ जानकारी शेयर भी करें ।

आपका प्रेम पूर्वक धन्यवाद,

Other Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here