प्रदीप मिश्रा का जीवन परिचय [Fees, Wife, Status] | Pandit Pradeep Mishra Ji Biography Hindi Shiv Puran

Pandit Pradeep Mishra Ji Biography Hindi Wife, Status, Fees Shiv Puran, Sehore wale, net worth, family पंडित प्रदीप मिश्रा के प्रवचन जीवन परिचय सीहोर वाले की कथा शिव पुराण katha structure charge Price, पत्नी परिवार फीस बायोग्राफी इन हिंदी price whatsapp number wikipedia बच्चे pt maharaj                  

दोस्तो आप लोगों ने पंडित प्रदीप मिश्रा के बारे में जरूर सुना होगा जो एक मशहूर कथावाचक गायक और आध्यात्मिक गुरु हैं भी हैं।

अपने कथा के माध्यम से लोगों के जीवन में अमूल्य परिवर्तन लाते हैं और उन्हें सही रास्ते पर चलने की प्रेरणा भी देते हैं।

Pandit Pradeep Mishra का अपना यूट्यूब चैनल भी है जहां पर वह प्रवचन देते हैं इसके अलावा उनका प्रोग्राम आस्था चैनल पर प्रसारित किया जाता है।

सीहोर वाले Shri Pradeep Mishra का ज्यादातर प्रवचन कथा शिव पुराण से संबन्धित होती है और Pandit Mishra Ji कथा वाचन भी Shiv Puran से ही शुरू किया था ।

ऐसे में आप भी अगर जानना चाहते हैं कि पंडित प्रदीप मिश्रा के जीवन का परिचय क्या है और उनके सोशल अकाउंट क्या-क्या है, उनके परिवार में कौन-कौन हैं, अगर आप उनके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि इस पोस्ट को आगे तक पढ़े।

पंडित प्रदीप मिश्रा जी

Table of Contents

पंडित प्रदीप मिश्रा बायोग्राफी, Family, Income, Biodata (Pandit Pradeep Mishra Biography Hindi)

प्रदीप मिश्रा भारत और दुनिया के एक जाने-माने कथावाचक और भजनकार है वह अपने भजन के माध्यम से लोगों को सही राह पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं।

इसके अलावा उनके द्वारा दिया गया प्रवचन भी लोगों के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन लाता है उनकी कथा विदेशों में भी लोगों के द्वारा सुनी जाती है और उनका प्रोग्राम भी वहां पर होता है।

विश्व में उनकी पहचान एक मशहूर कहानीकार के तौर पर भी होती है और वह जब कुछ प्रवचन देते हैं तो उनके शब्द काफी गहरे और अनमोल होते हैं।

नाम (Name)पंडित श्री प्रदीप जी मिश्रा
जन्म (Date of Birth)1980
आयु (Age)42 वर्ष (2022)
जन्म स्थान (Birth Place)सीहोर, मध्य प्रदेश
पिता का नाम (Father Name)श्री रामेश्वर दयाल जी मिश्रा
माता का नाम (Mother Name)ज्ञात नहीं
पत्नी (Marital Status/WifeMarried
पेशा (Occupationअंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक
बच्चे (Children)ज्ञात नहीं
भाई (Brother)2 भाई (दीपक मिश्रा एवं विनय मिश्रा)
बहन (Sister)NA
शिक्षा (Education/Qualification)ज्ञात नहीं
धर्म (Religion)हिन्दू
Caste (Cast)ज्ञात नहीं
अवार्ड (Award)ज्ञात नहीं
Net Worthज्ञात नहीं
Youtube ChannelClick Here
InstagramClick Here
TwitterClick Here
FacebookClick Here

पंडित प्रदीप मिश्रा जी का जन्म और उम्र (Birthday Date Age)

Pandit Pradeep Mishra का जन्म 1980 में मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में हुआ था उनका जन्म Sehore जिले में होने कारण उन्हें सीहोर बाबा के नाम से भी जाना जाता है। आज की तारीख में उनकी उम्र 42 वर्ष है।

पंडित प्रदीप मिश्रा का परिवार (Sehore Wale Ki Family, Son)

पंडित प्रदीप मिश्रा के परिवार में उनके माता-पिता उनके दो भाई और उनकी बीवी और उनके बच्चे हैं उनके माता-पिता का नाम रामदयाल मिश्रा जी माता के बारे में कोई जानकारी ज्ञात नहीं है।

उनके दो भाइयों के नाम विनय मिश्रा और दीपक मिश्रा है पंडित प्रदीप शर्मा का विवाह हो गया है लेकिन इनकी पत्नी और बच्चे का क्या नाम है अभी तक इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

स्कूली शिक्षा दीक्षा (Pandit Pradeep Mishra Education)

पंडित मिश्रा जी ने अपनी स्कूली शिक्षा अपने जन्मस्थान सीहोर से प्राप्त किया है और उसके बाद इन्होंने स्नातक की डिग्री भी हासिल की है। इसके अलावा इन्होंने हिंदू धर्म शास्त्रों का गहन अध्ययन किया है।

प्रदीप मिश्रा का वैवाहिक जीवन (Marriege, Wife)

Pandit Pradeep Mishra शादीशुदा व्यक्ति हैं और उनकी पत्नी भी है और साथ में बच्चे भी हैं लेकिन उनके बारे में कोई भी जानकारी अब तक उनके द्वारा नहीं दी गई है क्योंकि उनको अपने जीवन से जुड़े हुए चीजों को सार्वजनिक करना पसंद नहीं है।

पंडित प्रदीप मिश्रा का करियर (Pandit Pradeep Mishra Ji Career)

पंडित प्रदीप मिश्रा की अगर हम करियर के बारे में बात करें उन्होंने अपनी शुरूआत एक कथा वाचक के तौर पर की थी और जिसके बाद उनकी प्रसिद्धि इतनी हो गई कि आज की तारीख में यूट्यूब और फेसबुक पर लाखों की संख्या में उनके followers हैं।

इसके अलावा उनका एक प्रोग्राम आस्था चैनल प्रसारित होता है जिसे लाखों लोगों के द्वारा सुना जाता है। इसके अलावा प्रदीप पंडित मिश्रा भक्ति गीत भी गाते हैं और उनके गीतों को सुनकर भक्त पूरी तरह से भगवान के भक्ति में रम जाते हैं।

पंडित प्रदीप मिश्रा का धार्मिक कार्य

पंडित प्रदीप मिश्रा एक हिंदू कथावाचक है वह हमेशा हिंदू धर्म से जुड़े हुए हैं उन पहलुओं पर अच्छा खासा वक्तव्य  देते हैं ।

जिसे सुनने के बाद हर व्यक्ति जो हिंदू धर्म का अनुसरण करता है उसे अपने धर्म के प्रति निष्ठावान और समर्पित होने का जो मनोभाव है उसके हृदय में जागता है।

इसके अलावा धर्म से जुड़े अहम पहलुओं पर अपना विचार भी रखते हैं जिसे अगर आप अपने जीवन में अपना लेते हैं तो आप हमेशा खुश और posstive रहेंगे।

पुरस्कार और अवार्ड (Pandit Pradeep Mishra Award)

पंडित प्रदीप मिश्रा जी को अभी तक सरकार की तरफ से कोई भी अवार्ड या पुरस्कार नहीं दिया गया है लेकिन जिस प्रकार प्रदीप मिश्रा ने प्रवचन के माध्यम से लोगों को सही राह दिखा रहे हैं ।

और समाज का भला कर रहे हैं ऐसे में बहुत जल्द ही उन्हें पुरस्कार और अवार्ड भी सरकार की तरफ से दिया जाएगा तब तक हमें अपने महान कथावाचक के वचनों को सुनना चाहिए और जीवन में उनका अनुसरण करना चाहिए।

पंडित मिश्रा का संपत्ति (Pandit Pradeep Mishra Net Worth)

पंडित प्रदीप मिश्रा की संपत्ति कितनी है इसकी कोई आधिकारिक जानकारी अब तक उपलब्ध नहीं है लेकिन जैसा कि आप लोग जानते हैं कि प्रदीप मिश्रा किसी भी प्रकार भक्ति से जुड़े हुए प्रोग्राम में कथावाचन करते होंगे तो लाखों रुपए फीस के तौर पर charge जरूर लेते होंगे।

ऐसे में उनकी संपत्ति भी लाखों में जरूर होगी। इसके अलावा इनका खुद का यूट्यूब चैनल भी है जहां पर लाखों की संख्या में view आते हैं ऐसे में इनकी Income भी लाखों में होती होगी ।

प्रदीप मिश्रा की फीस (Shri Pandit Pradeep Mishra Fees Structure) 

पंडित प्रदीप मिश्रा एक जाने-माने भजनकार और कथा वाचक है ऐसे में वह अगर कोई भी प्रोग्राम करते होंगे तो उसकी fees लाखों में होती होगी इसलिए हम कह सकते हैं कि आज की तारीख में प्रदीप मिश्रा अगर किसी प्रकार का धार्मिक कार्यक्रम कर रहे हैं तो उनकी price भी लाखों में होगी।

पंडित प्रदीप मिश्रा के टोटके (Sehore Wale Totke, upay)

अगर आप अपने जीवन से बहुत ज्यादा परेशान और हताश हैं तो इसके लिए आप Pandit Pradeep Mishra के टोटके का इस्तेमाल अपने जीवन में कर सकते हैं।

जिससे आपको अपने कष्टों से मुक्ति पाने में आसानी होगी प्रदीप मिश्रा के टोटके लिखित प्रकार के हैं आइए में उनका विवरण आपको नीचे दे रहा हूं जो इस प्रकार है-

कर्ज की मुक्ति के लिए

आपके ऊपर अधिक कर्ज है तो आप प्रदीप मिश्रा के टोटके का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको वट वृक्ष की पूजा अर्चना करनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपके ऊपर जो भी कर्ज और परेशानियां है उसका निवारण हो जाएगा।

इसके लिए आपको वटकेश्वर महादेव स्मरण करना होगा। इस प्रकार की प्रक्रिया आपको प्रत्येक सोमवार को करनी होगी इसके अलावा आपको बट पेड़ के जड़ों को अपने पास रखना होगा। ऐसा करने से आपको कर्ज़ से संबंधित समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

कर्ज कब लेना चाहिए और कब नहीं

महाराज प्रदीप मिश्रा के टोटके के अनुसार व्यक्ति को मंगलवार को कभी भी कर्ज नहीं लेना चाहिए क्योंकि ऐसा करना अमंगल माना जाता है।

महाराज प्रदीप मिश्रा के अनुसार बुधवार के दिन व्यक्ति को किसी दूसरे व्यक्ति को कर्ज नहीं देना चाहिए अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका पैसा आया निश्चित तौर पर डूब जाएगा और आप जो पैसे उधार के  तौर पर  दे रहे हैं वह आपको कभी भी वापस नहीं मिलेंगे।

शास्त्रों के अनुसार मंगलवार और बुधवार को कर्ज लेना देना दोनों ही मना है जो भी व्यक्ति मंगलवार को कर्ज लेता है वह कभी भी जीवन भर अपना कर्ज उतार नहीं पाएगा इसलिए आप इस बात का ध्यान जरूर रखें।

महाराज प्रदीप मिश्रा का मोबाइल कांटेक्ट नंबर (Social Media And Contact Number)

मिश्रा जी से संपर्क करने के लिए आप इनसे इनके मोबाइल नंबर या फिर mail के माध्यम से संपर्क कर सकते है या फिर इनके Social Media Account से भी contact कर सकते है।

  • ईमेल आईडी – panditpradeepmishra005@gmail.com
  • संपर्क नंबर – 70007 12991

पंडित प्रदीप मिश्रा जी की कुछ रोचक बाते (Interesting Fact)

पंडित प्रदीप मिश्रा की सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि यह अपने प्रवचन में शिवपुराण की कथा सबसे ज्यादा करते हैं।

इनकी और सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि आज के समय में इनकी कथा आपको हर घर में सुनने को मिलेगी और मोबाइल पर तो यूट्यूब के माध्यम से पंडित जी हर तरफ छा गए हैं।

आज के समय में इनकी और सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि बुजुर्ग लोग इनकी कथा सुनते ही हैं साथ में भारत के युवा भी इनकी कथा काफी ज्यादा सुनने लगे हैं।

Pandit Pradeep Mishra की और रोचक बात करें तो यह Shiv Puran की कथा करने के साथ लोगों को बहुत से टोटके भी बताते हैं जिससे लोगों की परेशानी दूर हो जाती है।

इनकी सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि आज के समय में यह युवाओं का उत्साह बढ़ाने का भी काम करते हैं और प्रेरणादायक कहानी भी सुनाते हैं इसी कारण इसकी पापुलैरिटी लगातार बढ़ती जा रही है।

श्री पंडित प्रदीप मिश्रा की और रोचक बात यह है कि यह अपनी ज्यादातर कमाई का हिस्सा दान में दे देते हैं जिससे दीन दुखों का भला हो जाता है।

Sehore Wale Pandit Pradeep Mishra की और सबसे बड़ी रोचक बात की बात करें तो आज के समय में इनकी पापुलैरिटी लगातार बढ़ती जा रही है जिससे इनके सोशल मीडिया में भी फॉलोअर्स तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।

पंडित मिश्रा जी को आज के समय में बहुत से लोग सीहोर वाले के नाम से भी जानते हैं क्योकि इनका जन्म मध्यप्रदेश के Sehore जिले मे हुआ है ।

तो दोस्तों यह रही पंडित प्रदीप मिश्रा की जीवन परिचय केबारे में जानकारी फिर भी आपके मन में इसको पढ़ने के बाद भी बहुत से सवाल होंगे तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं जिससे हम इस आर्टिकल में और अपडेट समय-समय पर करते रहेंगे।

Book Buy On Amazon

Other Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here