रोहित रंजन का जीवन परिचय DNA [Zee News, Salary, Wife, Age] | Rohit Ranjan Biography Hindi Zee Hindustan

Rohit Ranjan Biography Hindi Zee News Hindustan wikipedia रोहित रंजन कौन है salary Wife age पत्रकार एंकर news anchor kaun kon hai patrakar journalist wiki dna case summary, republic sudhir chaudhary सुधीर चौधरी की जीवनी ज़ी न्यूज़ twitter

पत्रकारिता के चौथे स्तंभ में अपने दमदार प्रमाणित तथ्यों से Anchor रोहित रंजन ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है।

Journalist के रास्ते पर चलने वाला reporter अगर सत्य ना बोले तो वो पत्रकार नहीं कहलाता।

Rohit Ranjan सभी खबरों को शोध करने के बाद ही प्रसारित करते है,यही उनकी अदाकारी सभी को भाती है।

News Anchor Rohit Ranjan ने अपनी पत्रकारिता का श्री गणेश सबसे पहले टीम न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया से शुरू किया।

रोहित रंजन बहुत सारे news चैनल में Anchor और हेड तथा news editer के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं और वर्तमान में भी दे रहे हैं।

रोहित अपने Journalist के 13 साल के कैरियर में कई प्राइम टाइम शोज तथा कई प्रकार के सामाजिक मुद्दों को भी उठाकर देश तथा शासन के सामने रखा।

वर्तमान में अपनी नई पारी का आगाज जी हिंदुस्तान चैनल के साथ किया है। विवाद और पत्रकारिता का हमेशा से पुराना संबंध है ,शायद ही कोई Anchor पत्रकार किसी भी विवाद से बच पाया है।

Rohit Ranjan के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, हाल ही में ही राजस्थान में कन्हैया लाल की हत्या को लेकर जो विवाद हुआ था उसमें रोहित रंजन पर आरोप है कि उन्होंने राहुल गांधी के बयानों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया।

रोहित रंजन का जीवन परिचय, Biodata, History (Rohit Ranjan Biography Hindi)

पूरा नाम (Real Name)रोहित रंजन
उपनाम (Nick Name)रोहित
पिता का नाम (Father Name)ज्ञात नहीं
पेशा (Profession)News Editer Journalist
माता का नाम (Mother Name)ज्ञात नहीं
बहन (Sister)ज्ञात नहीं
आयु (Age)ज्ञात नहीं
जन्म (Birthday)ज्ञात नहीं
जन्म स्थान (Birthplace)Graziabad, Utter Pradesh
धर्म (Religion)हिन्दू 
स्कूल (School)             ज्ञात नहीं
कॉलेज (College/ University)ज्ञात नहीं
शिक्षा (Education/Qualification)          Graduation
Caste (Cast)ज्ञात नहीं
शादी (Marital Status/Wife)ज्ञात नहीं
Girlfriend (GF) (Affairs)ज्ञात नहीं
निवास (Hometown)Graziabad, Utter Pradesh
उचाई (Height)58, 176 CM
Net Worthज्ञात नहीं
Salaryज्ञात नहीं
TwitterClick Here
LikedinClick Here
Facebook
Instagram

रोहित रंजन कौन है (Rohit Ranjan Kaun Hai)

रोहित रंजन भारत के जाने-माने News Anchor में से एक है अभी वर्तमान में Rohit Ranjan जी हिंदुस्तान का न्यूज़ एंकर जो गाजियाबाद के रहने वाले है।

उसी के साथ अभी हाल ही में भारत के सबसे चर्चित शो zee news का DNA जो रात में 9:00 बजे आता है जिसको पहले सुधीर चौधरी एंकरिंग करता था उसके जगह अब रोहित रंजन का चेहरा आने वाला है Rohit Ranjan कई वर्षों से News Anchor का काम करता आ रहा है।

ज़ी न्यूज का डीएनए (Zee News DNA)

भारत के जी न्यूज़ चैनल के चर्चित शो डीएनए जिसको भारत के जाने-माने न्यूज़ एंकर सुधीर चौधरी कई वर्षों से टेलीकास्ट करता आ रहा था ।

अब Sudhir Chaudhary के जगह हमको Zee Hindustan के न्यूज़ एंकर रोहित रंजन टेलीकास्ट करते हुए नजर आएंगे ।

Rohit Ranjan भी कई वर्षों से News Anchor के क्षेत्र में काम कर रहा है तो जाहिर है इस शो की लोकप्रियता बरकरार रहेगी।

राहुल गांधी बयान वाला मामला

News Anchor Rohit Ranjan ने भारतीय जनता पार्टी  के सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर और अन्य के खिलाफ केरल में उनके पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ करने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी को कथित तौर पर उनके बयान के रूप में पेश करने के लिए प्राथमिकी शिकायत दर्ज की गई है।

क्रूर, उदयपुर  घृणा अपराध पर बवाल मचा था।  इस बात को लेकर काफी विवाद हुआ था इसी को लेकर Reporter Rohit Ranjan पर आरोप लगाया गया था। कि उन्होंने राहुल गांधी के बयानों को तोड़ मरोड़ कर देश के सामने पेश किया।

रोहित रंजन का व्यक्तिगत जीवन (Rohit Ranjan Biography Hindi)

इंटरनेट के सूत्रों के अनुसार अभी तक रोहित रंजन के व्यक्तिगत जीवन का खुलासा नहीं हुआ, उनकी शिक्षा उनके माता-पिता उनके भाई बहन इस बारे में किसी भी प्रकार का कोई भी प्रमाणित तथ्य को उपलब्ध नहीं है।

रोहित रंजन गिरफ्तार (Rohit Ranjan Arrested)

News Anchor रोहित रंजन को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर ली है खबर के मुताबिक कहना है कि रोहित रंजन डीएनए शो में राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया है। और इसके लिए गलती को स्वीकार करते हुये रोहित रंजन ने माफी भी मांगी है।

इसी के तहत नोएडा पुलिस ने इनको Arrest कर लिया है इससे पहले रोहित रंजन के घर गाजियाबाद, छत्तीसगढ़ के पुलिस पहुंची हुई थी ।
उससे पहले ही नोएडा पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर लिया है इन्होंने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया में भी दी है कि बिना लोकल पुलिस को जानकारी दिए छत्तीसगढ़ पुलिस मेरे घर के बाहर मुझे अरेस्ट करने के लिए खड़ी है क्या ये कानूनन सही है?।

इसके जवाब में रायपुर पुलिस ने कहा कि सूचित करने का ऐसा कोई नियम नहीं है। पुलिस ने यह भी लिखा कि आपको सहयोग करना चाहिए जांच में शामिल होना चाहिए और अपने बचाव पक्ष की बात अदालत में रखनी चाहिए।

इसके जवाब में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का कहना है कि बिना किसी जांच पड़ताल के किसी News Anchor के यहां पुलिस का पहुंचना सरासर गलत है।
इस प्रतिक्रिया में लोगों ने Rohit Ranjan का सपोर्ट भी किया है और कई लोगों ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

रोहित रंजन सोशल मीडिया (Rohit Ranjan linkedin, Twitter)

TwitterClick Here
LinkedinClick Here

रोहित रंजन की रोचक बातें (Rohit Ranjan Interesting Fact)

रोहित रंजन की सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि यह कई वर्षों से लगातार News Anchor का काम कर रहा है।

इनकी सबसे बड़ी और रोचक बात यह है कि Zee News में चलने वाले डीएनए शो जिसके एडिटर सुधीर चौधरी हुआ करते थे उसके जगह अब रोहित रंजन का चेहरा देखने को मिलेगा।

Rohit Ranjan की सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि पुलिस द्वारा इनकी गिरफ्तारी हो जाने के बाद भी ज्यादातर लोग इनकी सपोर्ट में आगे आए हैं और कई न्यूज़ चैनल भी रोहित रंजन का सपोर्ट कर रहे हैं।

Rohit Ranjan News Anchor में शीर्ष नंबर पर गिने जाने वाले एंकर में से एक है।

इनकी और सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि इनके बोलने का तरीका एकदम स्पष्ट और सरल होता है जिससे लोगों को समझने में आसानी होती है।

रोहित रंजन को सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़ कर बोलने के बाद गलती स्वीकार कर माफी भी मांगी।

Rohit Ranjan की और सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि Case होने के बाद गिरफ्तार करने के लिए छत्तीसगढ़ से आई Police की जानकारी भी इन्होंने खुद अपने Twitter पर दिया है।

FAQ

रोहित रंजन के पास कितनी संपत्ति है ?

ज्ञात नहीं

क्या रोहित रंजन नास्तिक है ?            

ज्ञात नहीं

क्या रोहित रंजन धूम्रपान करते हैं ?       

ज्ञात नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here