About Us

About Website

दोस्तो हमारे वेबसाइट GoldenGyan.com में आपको भारत और विदेशों में प्रसिद्ध व्यक्ति (Person) का जीवन परिचय और उनके जीवन के बारे में विस्तार से जानने को मिलेगा।

इसके साथ इस वेबसाइट में इतिहास की जानकारी(History), Motivational कहानियां और हमारे देश की विभिन्न त्यौहारो (Festival) के बारे में जानकारी GoldenGyan.com में मिलती रहेगी।

हमारे वेबसाइट में Successful People या Business Man की कैरियर और उनके Struggle की कहानी भी पढ़ने को मिलेगा।

Himanshu SahuAbout Me

मेरा नाम Himanshu Sahu है और मैं दुर्ग, (छत्तीसगढ़) के पास एक छोटे से गांव का रहने वाला हूँ और मैंने अपनी पढ़ाई Bsc.(Agriculture).(Hons) ग्रैजुएशन की पढ़ाई लुधियाना, पंजाब से पूरा किया है।

मैं अपने कॉलेज के पढ़ाई के साथ साथ बहुत कुछ सीखने में समय लगाया जिसके चलते 4 से 5 साल में मैंने बहुत सारी जानकारी सीख लिया और अभी भी सीख ही रहा हूँ।

मुझे शुरू से ही कुछ न कुछ सीखने का शौक रहा है जो कि अभी भी जारी है इसके लिए मैंने बहुत सारे पुस्तक, यूट्यूब वीडियो या सेमिनार Attend करना या यूं कहें तो Google ये सारे मेरे सीखने के स्रोत है।

इसी सीखने के शौक से अब मुझे जानकारी लिखकर लोगो तक पहुँचाने में मज़ा आने लगा क्योंकि जब मैं कोई Article लिखता हूं तो उसके बारे में और अच्छे से Research या जानकारी इकट्टी करता हूँ तभी GoldenGyan.com पर शेयर करता हूँ।

जिसे मैंने May 2020 में शुरू किया और बहुत रोचक बात यह है कि वेबसाइट बनाने का idea भी मुझे पुस्तकों को पढ़ने से ही आया है और मैंने सारे वेबसाइट बनाने का प्रोसेस भी Google और Youtube से ही सीखा है।

जिससे मुझे 6 महीने तो Website सिखने में ही लग गया। अब जाकर February 2021 में सही से Article Post शेयर कर पा रहा हूँ।

इसमे आप भी हमारी मदद करे अगर आपको जानकरी अच्छी लगती है तो जरूर Comment करे और आपके सबसे अच्छे मित्र जिसको जानकारी की जरूरत हो सकती है उसके साथ जरूर शेयर करे । और हो सके तो Notification जरूर On करके रखे। क्योकि जब भी हम नया पोस्ट शेयर करें तो आप तक पाहुच सके।

जिससे हमें अपनी मेहनत का पता चल पाता है और आपके सपोर्ट से ही हमारा हौसला बढ़ता है जिसके चलते हम और अच्छी जानकारी लाने की कोशिश और अधिक से अधिक रिसर्च करते है।

Contact Me

Himanshu Sahu

Website: www.goldengyan.com

Email: himanshusahuofficial@gmail.com