पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ कौन? जीवनी [Family, Cast, Biodata] | Pushpendra Kulshrestha Biography Hindi

Pushpendra Kulshrestha Biography Hindi Family Cast Biodata पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ जीवनी, जीवन परिचय  kaun hai कितने बच्चे हैं पत्नी, caste Wikipedia, history jivan parichay परिवार विकिपीडिया कौन है पृष्ठभूमि history wiki details son जाति net worth wife daughter whatsapp number contact शिक्षा

Pushpendra Kulshrestha एक पत्रकार और देश के राष्ट्रवादी पुरुष के रूप में जाने जाते है लेकिन आजकल काफी चर्चा में रहते है क्योकि इनको कुरान और भारतीय धर्म संस्कृति का काफी ज्ञान है और इसी सच्चाई को लोगो लोगो के सामने रखते है।

पुष्पेन्द्र का जन्म 2 नवम्बर को अलीगढ उत्तरप्रदेश में हुआ था और इनकी शिक्षा भी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवरसिटि (AMU) से हुई है।

अभी इनका निवास स्थान दिल्ली है। इनका कार्य हर शहर में जाकर लोगो को इतिहास, इस्लाम का कारनामा ऐसे मामले के बारे में विस्तार से बताकर जागरूक कर रहे है ।

आज के समय मे इनका नाम ही काफी है कई नेता इनसे डरते है की ये हमारे बारे मे सच न बाते दे लेकिन पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ डरने वालों मे से नहीं है क्योकि अपने जीवन मे इनहोने कई वर्षो तक पत्रकारिता का कम भी किया है और इन्होंने 370 और 35A का समर्थन भी किया।

तो चलिए पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ की पूरी जानकारी के बारे में चर्चा करते है।

पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ कौन ? जीवनी | Pushpendra Kulshrestha Biography In Hindi
                             पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ जीवन परिचय, Caste, Family (Pushpendra Kulshrestha Biography)

पूरा नाम (Full Name)पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ
उपनाम (Nick Name)पुष्पेन्द्र
जन्म तिथि (BirthDay, Date Of Birth)2 नवम्बर 1960
आयु (Age)62 वर्ष (2022)
पिता का नाम (Father Name)ज्ञात नहीं
जन्म स्थान (Birthplace)अलीगढ, उत्तरप्रदेश
धर्म (Religion)हिन्दू
पेशा (Profession)Journalist, Speaker, Activitist
पढ़ाई शिक्षा (Education)Graruate, AMU
भोजन (Vegetarian/ Non Vegetarian)Vegetarian
पत्नी (Wife/Marriage)रचना गोविल
निवास स्थान (Hometown)दिल्ली, भारत
Net Worth$20M
Twitter AccountVisit Now
Facebook Account Visit Now

पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ का परिवार शिक्षा (Pushpendra Kulshrestha Age, Family)

पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ का जन्म 2 नवंबर 1960 को अलीगढ़, उत्तर प्रदेश , भारत में हुआ उसके बाद इनका बचपन भी यही गुजरा जैसे तैसे करके इनकी 12वीं की पढाई (Education) पूरा हुआ उसके बाद पुष्पेन्द्र जी अपनी college की पढाई अलीगढ AMU से किया जिसमे Graduation तक पूरा किया।

तो इनका शुरुआती जीवन पूरी तरह से मुस्लिम लोगो के साथ रहकर हुआ तो इनको कुरान की अच्छी खासी जानकारी हो गई क्योकि अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी खासतौर पर मुस्लिमो का ही है और भारतीय शास्त्रो का भी ज्ञान इनको है।

इनके विवाह की बात करे तो रचना गोविल से इनका विवाह हो चुका है । फिरहाल इनके कितने बच्चे है इसके बारे मे अभी जानकारी नहीं है।

(Pushpendra Kulshrestha Biography) Journalist Career

जब अपनी पढाई पूरी की फिर उसके बाद इन्होंने Journalist मे कदम रखा जो पहले पाकिस्तान में पत्रकरिता का काम किया तो फिर इनको पूरी तरह से इस्लाम धर्म इनके लोगो के बारे में भली भांति समझ आ गया।

बहुत दिन तक पत्रकरिता करने के बाद इन्होंने पत्रकारिता का काम छोड़ दिया और दिल्ली में आकर रहने लगे उनको कुछ दिन बाद लोगो को सच्चाई बताने और देश के लिए राष्ट्रवादी काम करने का सोचा।

फिर Pushpendra Kulshrestha अलग अगल शहरो में जाकर अपना ज्ञान जो प्राप्त किया है उनको लोगो के सामने रखना चालू कर दिया जिसमे ये इस्लाम, इतिहास और राजनीती के बारे में बताते है।

कुछ दिनों बाद लोगो को इनका व्याख्यान काफी पसंद आने लगा ये जो भी बताते वो पूरा तथ्यों के साथ लोगो के साथ रखते और कुछ दिनों में इनकी लोकप्रियता बढ़ती गई इसमें इनका सबसे ज्यादा टारगेट इस्लाम को लेकर है और पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ का सबसे ज्यादा बोले जाने वाला शब्द “एजेंडा” है जोकि इस शब्द को हर बार अपने व्याख्यान में उपयोग करते है।

Pushpendra Kulshrestha मोदी द्वारा जम्मू कश्मीर में 370 और 35A हटाने का भी समर्थन करते है और इनका लक्ष्य भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना है।

इनका मुख्य उद्देश्य भारत के लोगो को सच्चाई से रूबरू कराना और गलत एजेंडा और कार्य को यहाँ से हटाना चाहते है इतनी बड़ी उम्र में भी देश के प्रति प्रेम इनके अंदर भरा है और लोग इनका व्याख्यान भी काफी रोचकता के साथ सुनते है और इनके साथ खड़े है।

Pushpendra Kulshrestha Now

अभी के समय में पुष्पेन्द्र जी दिल्ली में रहते है और दिल्ली के आसपास के शहर में अपना व्याख्यान देते है और सबसे ज्यादा व्याख्यान दिल्ली के रामलीला मैदान में करते है जिसमे लोगो की काफी भीड़ जम जाती है और लोगो को देश के प्रति जागरूक कर रहे है।

तो कैसी लगी हमारे राष्ट्रवादी और देशप्रेमी  Pushpendra Kulshrestha Biography in Hindi मे जीवन परिचय हमें जरूर बताये और लोगो के साथ ज्यादा से ज्यादा जानकारी शेयर भी करे।

आपका प्रेमपूर्वक धन्यवाद,

और पढ़े

आपके सबसे ज्यादा पुछे जाने वाले प्रश्न FAQs

Pushpendra Kulshrestha Koun Hai

Pushpendra Kulshrestha एक पत्रकार और देश के राष्ट्रवादी पुरुष के रूप में जाने जाते है जो लोगो को धर्म की सही जानकारी देने का प्रयास करते है।

Pushpendra Kulshrestha Education

पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ अलीगढ़ मुस्लिम University से पत्रकारिता मे graduation कर चुके है।

Pushpendra Kulshrestha Cast, Religion

पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ की जाती हिन्दू है।

Is Pushpendra Kulshrestha Married

पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ की शादी हो चुकी है जिसमे इसके पत्नी का नाम रचना गोविल है।

 

2 COMMENTS

  1. पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ जी को हर शहर मे में जाकर प्रवचन देना चाहिए इससे हिंदूओ में एकता बढ़ेगी और लोगों को ज्ञान मिलेगा तब जाकर सच्चाई का पता चलेगा गांव में बैठे लोगों को कोई पता नहीं है क्या हो रहा है हमारे धर्म और देश के साथ धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here